शनिवार, 20 अगस्त 2011

बाबा रामदेव ने हरिद्वार में खाई भ्रष्टाचार के खात्मे को गंगा की कसम

योगगुरु बाबा रामदेव ने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ हजारों युवा योग प्रशिक्षकों को हरकी पैड़ी पर गंगा जल लेकर भ्रष्टाचार, कालेधन और राष्ट्ररक्षा के लिए आत्मोसर्ग करने का संकल्प भी दिलाया। इस दौरान एक वाहन पर लगातार हवन-यज्ञ चलता रहा। पतंजलि योगपीठ की साध्वी रमा आदि ने हवन में पूर्णाहुति दी। भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए पूरे रास्ते वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हवन में पूर्णाहुति दी जाती रही।
ये सभी पूरे रास्ते तिरंगे को हाथों में लिए और भ्रष्टाचार विरोधी और भारत माता की जय के जोरदार नारे लगा रहे थे। शुक्रवार की दोपहर बाबा रामदेव के नेतृत्व में रैली पुलजटवाड़ा से शुरू हुई रैली जैसे-जैसे आगे बढ़ती गई, रैली विशाल स्वरूप लेती गई। रैली में बाबा समर्थक पैदल तो चल ही रहे थे, साथ में कई बाईक, कार, ट्रैक्टर, बस और ट्रक पर भी सवार थे। इन सभी ने अपने हाथों में तख्तियों व बैनरों पर अंकित भ्रष्टाचार विरोधी नारेबाजी के पोस्टर ले रखे थे। रैली के बीचोंबीच में खुले वाहन में वाहन पर बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण समेत अन्य सवार थे।
रैली विभिन्न जगहों से होते हुए देर शाम हरकी पैड़ी पहुंची। हरकी पैड़ी में बाबा ने रैली में मौजूद सभी को भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए राष्ट्ररक्षा का संकल्प दिलाया। उन्होंने हरकी पैड़ी पर सभी को दोनों हाथों में गंगा जल लेकर भ्रष्टाचार के खात्मे का संकल्प दिलाया। बाद में रैली में विभिन्न प्रान्तों से आए योग प्रशिक्षकों ने कलशों में भी गंगाजल लिया। ये कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर अन्य लोगों को भ्रष्टाचार के खात्मे और कालेधन के खिलाफ जागरूक करने और राष्ट्ररक्षा का संकल्प दिलायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद