मंगलवार, 9 अगस्त 2011

मेरी आर्मी सर्विस और संगठन के रिकार्ड खंगाल रही है सरकारः अन्ना हजारे

 गांधीवादी विचारक अन्ना हजारे ने कहा है कि सरकार उन्हें  बदनाम करने एवं भ्रष्टाचार विरोधी अभियान को धूमिल करने के लिए मेरे बारे में जानकारियां जुटा रही है। उनके आर्मी के सर्विस रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है। कुछ लोगों को गांव भेजकर उनके संगठन को टटोला जा रहा है।
15 साल तक सेना में रहे अन्ना ने कहा कि उन्हें दिल्ली पुलिस ने अब तक अनशन की अनुमति नहीं दी है। वे लाठी, गोली खाने को भी तैयार है,लेकिन अपनी ओर से किसी पर हाथ नहीं उठाएंगे।
यदि उन्हें अनुमति नहीं दी गई और जेल में डाल दिया तो वे वहां रहकर भी अनशन करेंगे। भ्रष्टाचार विरोधी अभियान को यूं ही खत्म नहीं होने देंगे। 

 उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की वजह से महंगाई और मुद्रास्फीति बढ़ रही है। भ्रष्टाचार को भले ही हम पूरी तरह खत्म नहीं कर सकते। लेकिन 80 से 10 प्रतिशत तक दबा सकते हैं। जन लोकपाल बिल की वकालत करते हुए अन्ना ने कहा कि भ्रष्टाचार के दोषी अधिकारी को उम्रकैद जैसी कड़ी सजा का प्रावधान हो। इसके साथ ही यदि संभव हो तो फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के दोषी व्यक्ति की संपत्ति जब्त करने का प्रावधान होना चाहिए। अन्ना ने कहा कि कार्यालयों के बाहर उसके सामाजिक दायित्वों को बोर्ड पर लिखा जाना चाहिए।
यह भी बोले हजारे
जो सरकार में है, उनकी मंशा भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने की नहीं है।
हम समानांतर सरकार नहीं बनाना चाहते बल्कि सिर्फ स्वायत्त जन लोकपाल मांग रहे हैं।
सभी कार्यालयों को लोकपाल के दायरे में लाया जाना चाहिए।
जब आयकर अधिकारी प्रधानमंत्री सहित किसी के खिलाफ भी जांच कर सकता है तो लोकपाल क्यों नहीं।
जब सांसद संसद में सवाल पूछने के पैसे लेते हैं तो इस देश को हो क्या रहा है।
सीबीआई पर सरकारी नियंत्रण है। इसी वजह से उतने अफसरों और मंत्रियों को जेल नहीं हुई, जितनी होनी थी।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद