शनिवार, 13 अगस्त 2011

अन्ना को अब भ्रष्ट केन्द्र सरकार की बलि चाहिए

अन्‍ना हजारे ने प्रस्‍तावित अनशन के मद्देनजर देश के लोगों का आह्वान करते हुए कहा है कि देश कुर्बानी मांग रहा है. अन्‍ना ने केंद्र सरकार को ललकारते हुए कहा भ्रष्‍ट सरकार की बलि ली जाएगी.
अन्‍ना हजारे ने कहा कि देश में जनतंत्र की हत्‍या की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें मौत का डर नहीं है, अनशन तो होकर ही रहेगा. उन्‍होंने कहा कि आज करोड़ों अन्‍ना देश में सुधार लाने और भ्रष्‍टाचार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हैं.
दिल्‍ली पुलिस की शर्तों के मद्देनजर अन्‍ना हजारे ने स्‍पष्‍ट किया कि जयप्रकाश पार्क में ही अनशन होगा. उन्‍होंने कहा कि समस्‍याओं का हल तीन दिन बाद निकलेगा.अन्‍ना हजार ने फिर दोहराया कि उनकी टीम के साथ धोखा हुआ है. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि अगर उन्‍हें गिरफ्तार किया गया, तो वे छूटने के बाद बार-बार अनशन पर बैठेंगे.
टीम अन्‍ना के सदस्‍य शांति भूषण ने कहा कि वे केंद्र सरकार की तानाशाही के आगे नहीं झुकेंगे. उन्‍होंने कहा कि देश में संवैधानिक अधिकारों का हनन हो रहा है.
किरण बेदी ने कहा कि दिल्‍ली पुलिस की शर्तों के पीछे कोई और है. अनशन के लिए जैसी शर्तें दिल्‍ली पुलिस रख रही है, वैसी शर्तें कोई भी प्रोफेशनल पुलिस नहीं रखती है. उन्‍होंने यह भी जोड़ा कि ऐसी शर्तें वही पुलिस रख सकती है, जो आजाद न हो. बहरहाल, देश की जनता अन्‍ना हजारे के अनशन की ओर टकटकी लगाए देख रही है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद